Life experience from Astrology

ज्योतिष शास्त्र इस बात का अध्ययन है कि आकाशीय शरीर, ग्रह और तारे पृथ्वी पर मानव जीवन को कैसे प्रभावित करते हैं। यह सिर्फ एक पुराने विज्ञान से अधिक है । ज्योतिष की अवधारणा एक महान सौदा विकसित किया गया है क्योंकि यह पहली बार कल्पना की गई थी । आजकल ऐसे कई तरीके हैं जिन्हें ज्योतिष आपकी रोजमर्रा की जिंदगी में लागू किया जा सकता है। और ज्योतिष के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसके सिद्धांतों को मानवता द्वारा लगभग सार्वभौमिक रूप से स्वीकार किया जाता है।
इसलिए अगर आप ज्योतिष को अपने जीवन में लागू करना चाहते हैं तो ज्योतिष के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जो आपको जानना जरूरी है। यहां आपको शुरू करने में मदद करने के लिए कुछ बुनियादी कदम दिए गए हैं:
ज्योतिष अनुभव है। वहाँ सटीक विज्ञान है कि ज्योतिष वास्तव में होते हैं के रूप में बहुत बहस है. कुछ लोगों का कहना है कि यह खगोल विज्ञान और हमारे ग्रहों की प्रणालियों के अध्ययन का एक संयोजन है । दूसरों का कहना है कि यह एक पूर्ण वैज्ञानिक सिद्धांत है, केवल सबूत और टिप्पणियों कि समय के साथ किया गया है पर आधारित है ।
ज्योतिष शास्त्र संख्या शक्ति से अनुभव किया जाता है। यदि आप पूर्णिमा के दौरान आकाश में सूर्य की स्थिति को देखेंगे तो आप देखेंगे कि यह हमेशा सीधे पूर्व की ओर इशारा करता है। यदि आप इसे ध्यान में रखते हैं तो आपको एहसास होना चाहिए कि एक दिन आपकी जन्म तिथि सूर्य के उसी संकेत के साथ संरेखण में होगी। यह केवल इसलिए नहीं है क्योंकि सूर्य हमेशा पूर्व का सामना कर रहा है और दिन के दौरान हमेशा बाद में वृद्धि करने वाला है, ऐसा इसलिए है क्योंकि जब सुबह सूरज उगता है तो यह पूर्व का सामना कर रहा होता है और आप अपनी जन्म तिथि को इसके साथ लाइन में खड़ा कर देंगे । आप इस जानकारी का उपयोग कई अलग-अलग चीजों के लिए कर सकते हैं।
ज्योतिष शास्त्र तर्क के बल से अनुभव किया जाता है। जब आप आकाश की तस्वीर को देखते हैं और बादल होते हैं, तो ऐसा लग सकता है जैसे बादल अपनी मर्जी से कर रहे हों । ऐसा इसलिए है क्योंकि वे वहां हैं । उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि हम कहां खड़े हैं या क्या चल रहा है । वे सब करना चाहते है कार्य और हमें प्रभावित है ।
ज्योतिष शास्त्र में भाग्य के बल का अनुभव होता है। जब आप आकाश की तस्वीर को देखते हैं और रास्ते में बादल या कोई अन्य चीज नहीं होती है, तो ऐसा लग सकता है जैसे आसमान कह रहा हो कि आप एक बहुत अच्छी जिंदगी के लिए किस्मत में हैं । ऐसा इसलिए है क्योंकि आकाश वहां है, हमें प्रभावित कर रहा है । और हमें बता क्या हम अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए पता करने की जरूरत है ।
ज्योतिष शास्त्र में आस्था के बल का अनुभव होता है। ज्योतिष हमारी आस्था का उपयोग करके काम करता है। और यह हमें दिखा रहा है कि हम क्या हम पर विश्वास करने की जरूरत है द्वारा हमारी मदद कर सकते हैं । अगर हमारे पास एक पूरा जीवन जीने की ताकत और साहस है। अगर आकाश ने हमें बताया है कि हम महानता के लिए बने हैं, तो हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हम करेंगे ।
ज्योतिष अंतर्ज्ञान के बल से अनुभव किया जाता है। कुछ लोग हैं जो सोचते हैं कि ज्योतिष को हमारे विचारों के साथ करना है, लेकिन यह उससे कहीं अधिक है। हमारा दिल हमें क्या बता रहा है, यह महसूस करने के लिए हमें सचेत प्रयास करने की जरूरत नहीं है । इसके बजाय हम अपनी भावनाओं की शक्ति के माध्यम से चीजों को स्वचालित रूप से समझने में सक्षम हैं ।
ज्योतिष शास्त्र समय के बल पर अनुभव करता है। यह सभी मामलों में सच नहीं है, लेकिन कुछ लोग हैं, जो मानते है कि सब कुछ हम अपने जीवन के लिए करते हैं, हर पहलू में, एक बड़ी योजना का हिस्सा है । यह सभी मामलों में सच नहीं है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो इसे मानते हैं ।
ज्योतिष शास्त्र में भाग्य के बल का अनुभव होता है। कई लोगों का मानना है कि हमारे अतीत, वर्तमान और भविष्य और हमारे भविष्य के बीच एक अटूट कड़ी है । यह विश्वास है कि हम में से हर एक को जीवन में बड़े काम करने के लिए किस्मत में है, चाहे हम इसे महसूस या नहीं ।
ज्योतिष शास्त्र में कारण के बल पर अनुभव किया जाता है। एक विश्वास है कि सब कुछ सही पाठ्यक्रम के अनुसार होता है और कुछ भी नहीं यादृच्छिक है ।
यदि आप ज्योतिष की शक्ति के बारे में जानकारी की तलाश कर रहे हैं तो इस विषय पर कई पुस्तकें लिखी गई हैं। सबसे अच्छी किताब मैं ज्योतिष पर पढ़ा है “The Complete Idiot’s Guide to the Law of Attraction

Share on:

Leave a Comment